यदि आप एकअविवाहित जोड़े हैं तो आप होटल कैसे बुक कर सकते हैं?

Jan 09, 2019 | 3 Comments

भारत में अविवाहित जोड़ों के लिए कई होटल हैं जो बिना किसी परेशानी के जोड़ों को किराए पर देते हैं। इन दिनों के आसपास सुरक्षित तरीका विभिन्न पोर्टल्स के माध्यम से होटल बुकिंग ऑनलाइन करना है। जब आप होटल का कमरा ऑनलाइन बुक करते हैं तो आप दो लोगों के लिए अपने नाम पर एक कमरा बुक कर सकते हैं। ये पोर्टल आपको असहज प्रश्न पूछे बिना होटल के कमरे को सुरक्षित रूप से बुक करने की अनुमति देते हैं।

book couple friendly hotel with flysaifia

और दूसरी सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि होटल की नीतियों को ध्यान से पढ़ें। क्योंकि कुछ होटल जो उनके लिए सबसे अच्छी तरह से जानते हैं, वे अविवाहित जोड़ों को एक कमरा बुक करने की अनुमति नहीं देते हैं। होटल का चयन करते समय आपको सतर्क रहने में मदद मिलेगी और आप एक अच्छे होटल की बुकिंग कर सकते हैं, जिसका किसी भी तरह से किसी भी तरह की तस्करी में लिप्त होना नहीं है।

आश्वस्त रहें और होटल के कमरे की बुकिंग करते समय डरें नहीं, ताकि कोई आपको ब्लैकमेल या धमकी न दे।

यदि आप एक अविवाहित जोड़े हैं और होटल का कमरा बुक करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको अपने पहचान प्रमाण अपने साथ रखना होगा। आपको चेक-इन के समय केवल एक वैध सरकारी आईडी प्रूफ का उत्पादन करने की उम्मीद है। होटल के अधिकारी आईडी की स्कैन कॉपी रखेंगे और आपको मूल दस्तावेज लौटाएंगे। आपको ध्यान देना चाहिए कि ऐसा कोई कानून नहीं है जिसमें कहा गया है कि अविवाहित जोड़े होटल का कमरा बुक नहीं कर सकते हैं, हालाँकि, यदि आप और आपका साथी 18 साल से कम उम्र के हैं, तो आप भारत में कमरा बुक नहीं कर सकते हैं। केवल वास्तविक जोड़े जो 18 वर्ष से ऊपर हैं, एक कमरा बुक कर सकते हैं।

कपल्स चाहे तो होटल के कमरे को किराए पर ले सकते है अभी फ़िलहाल में होटल्स वालो ने समाज में बढ़ती उपयोगिता को देखते हुए अब कमरे को घंटे के हिसाब से भी बुक करते है, आपको बहुत सी होटल वेबसाइट ये सर्विस देती है। ये होटल न केवल अच्छे और सुरक्षित हैं, बल्कि प्रमुख जगहों पर स्थित हैं और सभी तरह की सुविधाएं प्रदान करते हैं। चाहे वह कुछ घंटों के लिए हो या दिनों के लिए, यहाँ एक कपल आराम कर सकते है। संक्षेप में, अपने साथी के साथ भारत में कहीं भी किसी भी होटल में रहना ठीक है। ऐसा कोई कानून नहीं है जो किसी भी अविवाहित जोड़े को पूरे भारत में किसी भी होटल में रहने से रोक देगा। हालाँकि, याद रखें कि होटल में रहने के दौरान किसी भी अवैध या संदिग्ध गतिविधियों या आपराधिक गतिविधियों में लिप्त न हों, ऐसी स्थिति में होटल पुलिस अधिकारियों को सूचित कर सकता है।

हमारे देश में साक्षर लोगों की संख्या बढ़ने के साथ, अंततः दंपति के प्रति लोगों की सोच में कमी आई है। लेकिन हमारे विशाल राष्ट्र के मूल्य प्रणाली में जो गहराई से निहित है, उसे पूरी तरह से दूर होने में निश्चित रूप से बहुत अधिक समय लगेगा।

Leave a comment